Call For A Fast Loan - 9716111114

Call For A Fast Loan - 9716111114
call- 9716111114

Friday, July 18, 2014

77.सही या गलत -निर्णय आपका !

आपकी ज़िन्दगी आपके चुनावों का परिणाम है .आप जो चुनते है वैसे ही बनते है, ज़िन्दगी आपके सामने हर लम्हे चुनने का अवसर देती है ये आप पर है ,आपकी भविष्यदृष्टि पर है कि  आप क्या चुनते है .
सुबह 6  बजे आप नींद से जागते है ,ये आप का चुनाव है कि आप आज बिस्तर छोड़ेंगे या नहीं ,आप बिस्तर छोड़ने का चुनाव करते है .यहाँ फिर चुनाव है कि आप घूमने जायेंगे (स्पोर्ट्स शू पहनेंगे या स्लीपर, टी-शर्ट -बरमूडा में जायेंगे या कुर्ते पजामे में ,कौन से पार्क में जायेंगे,सिर्फ टहलेंगे या जॉगिंग करेंगे  वगैरह-वगैरह)   या न्यूज़ पेपर  पढ़ेंगे (ढेरों ऑप्शन) या टी.व्ही . देखेंगे (ढेरों ऑप्शन पिक्चर देखेंगे ,गाने सुनेंगे ,न्यूज़ देखेंगे - और इनमे भी ढेरों ऑप्शन ) कहने का मतलब ज़िन्दगी  बार-बार हर पल तरह-तरह के चुनाव का मौका आपको देती है ,यह आप पर है कि आप क्या चुनते है , अपनी ज़िन्दगी को क्या आकार देते है.
अगर आपके पास उचित शिक्षा है ,सोचने समझने की क्षमता है प्रॉपर मोटिवेशन है तो आप  उस व्यक्ति से कुछ अलग चुनेंगे जिनमे ये गुण नहीं है.आपका  दिमाग ही आपकी शक्ति है -जो आपको सही और गलत की पहचान कराकर आपसे सही का चुनाव करवाता है. अपने शरीर के साथ -साथ उसे भी खुराक दीजिये . 90 % लोग शरीर को खुराक देने का चुनाव करते है दिमाग को नहीं -इसीलिए इतनी ज्यादा गरीबी है - गरीबी की वजह न सरकार है, न समाज है, न परिवार है बल्कि इसकी वजह गरीब आदमी का खुद का चुना हुआ एक गलत चुनाव है.
-सुबोध
(one sim all recharge )
www.saralservices.com

No comments:

Post a Comment